Press "Enter" to skip to content

‘अब तक कम ही बोला, लेकिन अब खुलकर बोलूंगा’, Twitter में बड़े बदलावों पर CEO पराग अग्रवाल

'अब तक कम ही बोला, लेकिन अब खुलकर बोलूंगा', Twitter में बड़े बदलावों पर CEO पराग अग्रवाल

पराग अग्रवाल ने कंपनी और अपनी टीम में हो रहे बदलावों पर कई ट्वीट किए हैं.

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने गुरुवार को बताया था कि ट्विटर (Twitter) को खरीदने की डील फिलहाल के लिए रोक दी गई है. इसी बीच ट्विटर ने अपने दो टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इन बदलावों के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने शनिवार को कहा कि अब तक वह इन मामलों पर बहुत कम बोलते रहे हैं लेकिन अब वो इस मुद्दे पर खुलकर बोलेंगे. 

यह भी पढ़ें

अग्रवाल ने शनिवार को कंपनी और अपनी टीम में हो रहे बदलावों पर कई ट्वीट किए और बताया कि क्यों ऐसे समय में ये बदलाव किए जा रहे हैं, जब  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण तय माना जा रहा है.

अग्रवाल की यह लंबी पोस्ट कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों को निकाले जाने के एक दिन बाद आई है. इस बीच एलन मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण की डील फिलहाल होल्ड पर है, जब तक कि फेक अकाउंट्स के डेटा न मिल जाएं.

अग्रवाल ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, “कुछ लोग पूछ रहे हैं कि जब वैसे भी ट्विटर का अधिग्रहण होने जा रहा है तो एक ‘lame-duck’ सीईओ ये बदलाव क्यों कर रहा है?”

इसके जवाब में पराग ने लिखा है, “इसका संक्षिप्त उत्तर बहुत सरल है: जबकि मुझे उम्मीद है कि डील क्लोज हो जाएगा, हमें सभी परिदृश्यों के लिए तैयार रहने की जरूरत है और हमेशा वही करना चाहिए जो ट्विटर के लिए सही हो. मैं ट्विटर का नेतृत्व और संचालन करने के लिए जवाबदेह हूं, और हमारा काम हर दिन एक मजबूत ट्विटर बनाना है.”

उन्होंने आगे लिखा, “ट्विटर में कोई भी सिर्फ लाइट ऑन रखने के लिए काम नहीं कर रहा है. हमें अपने काम पर गर्व है. कंपनी के भविष्य के स्वामित्व के बावजूद, हम यहां ग्राहकों, भागीदारों, शेयरधारकों और आप सभी के लिए एक उत्पाद और व्यवसाय के रूप में ट्विटर में सुधार कर रहे हैं.” ट्विटर के सीईओ ने कहा कि वह “महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचने के लिए डील का उपयोग एक बहाने के रूप में नहीं करेंगे.”

ट्विटर सीईओ ने कहा, “मैं अपनी सेवा और हमारे व्यवसाय की गहरी जटिलताओं को अपनाना जारी रखूंगा. आप बेहतर बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं.” उन्होंने आगे लिखा, “मैं अपने काम में अधिक पारदर्शिता लाने की भी कोशिश करूंगा. आप मेरे द्वारा ‘दिन के विषय’ या सबसे तेज ध्वनि काटने पर ट्वीट नहीं देखेंगे, बल्कि चल रहे, निरंतर और चुनौतीपूर्ण काम पर हमारे टीमें ट्विटर पर सार्वजनिक बातचीत को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं.”

उन्होंने पूरी ट्विटर टीम का आभार भी जताया. उन्होंने ट्विटर पर टीम की प्रशंसा करते हुए लिखा, “वे मजबूत और केंद्रित, तेज और फुर्तीले खड़े हुए हैं. वे हमेशा की तरह काम कर रहे हैं.”

बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में अधिग्रहण के लिए सहमति व्यक्त की है, हालांकि यह अभी भी शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है. इस बीच, एलन मस्क ने घोषणा की है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की 44 बिलियन अमरीकी डालर की अधिग्रहण बोली अभी होल्ड पर है. मस्क की ट्विटर डील पर रोक लगाने की घोषणा के बाद शुक्रवार को प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयरों में लगभग 20 फीसदी की गिरावट आई.

मस्क ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने का ट्विटर का निर्णय एक गलती थी और अगर सोशल मीडिया कंपनी का उनका अधिग्रहण सफल होता है तो वह इसे उलट देंगे.

More from WorldMore posts in World »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.