Press "Enter" to skip to content

गीली रेत के गड्ढे में फंस गया था ऊंट का आधा शरीर, 15 लोगों ने मिलकर ऐसे निकाला बाहर, Video देख लोगों ने की जमकर तारीफ

गीली रेत के गड्ढे में फंस गया था ऊंट का आधा शरीर, 15 लोगों ने मिलकर ऐसे निकाला बाहर, Video देख लोगों ने की जमकर तारीफ

गीली रेत के गड्ढे में फंस गया था ऊंट का आधा शरीर, 15 लोगों ने मिलकर ऐसे निकाला बाहर

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (United Arab Emirates) में रास अल-खैमाह (Ras al-Khaimah) के पास गीली रेत में फंसे एक ऊंट (camel trapped in quicksand) को बचाने के लिए लोगों के एक समूह को काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन एकसाथ मिलकर की गई लोगों की ये मेहनत ऊंट की जान बचाने के लिए कामयाब रही. द नेशनल के अनुसार, गीली रेत में फंसे ऊंट को सबसे पहले इयान मर्फी और क्रिस्टीन विल्सन ने देखा, जो एक डॉग पार्क की ओर जा रहे थे. विल्सन ने बचाव का वीडियो शूट किया और इसे इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने सड़क के पास पीड़ित जानवर को देखा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दंपति ऊंट को गड्ढे से बाहर निकाल रहा है. कुछ ही देर में, स्थानीय लोगों के एक समूह को भी ऊंट को बचाने की कोशिश में शामिल होते देखा जा सकता है.

देखें Video:

इंटरनेट यूजर्स ने ऊंट की मदद के लिए बचावकर्मियों की तारीफ की है. एक यूजर ने कहा, “मदद करने के लिए अपने साहस से प्यार करो और वास्तव में करो.” दूसरे ने लिखा, “बिल्कुल अविश्वसनीय रूप से आप सभी की तरह. आप लोग लीजेंड्स हैं!” तीसरे ने लिखा, “हीरो स्तर हासिल किया.” 

द नेशनल से बात करते हुए, मर्फी ने कहा कि उन्होंने सड़क के किनारे देखा कि ऊंट का सिर जमीन से चिपक गया है. उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता था कि पहले क्या हुआ था, लेकिन यह स्पष्ट था कि बेचारा जानवर बहुत मुश्किल में था.” 

मर्फी ने खुलासा किया कि आसपास कोई ऊंट ट्रैक नहीं था और ऐसा लग रहा था कि जानवर कुछ समय से वहां फंसा हुआ था. उन्होंने मीडिया आउटलेट को बताया कि ऊँट वाली जगह में फंस गया था.

सौभाग्य से, मर्फी और विल्सन की कार के बूट में एक फावड़ा था. उन्हें तुरंत समझ आ गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों का एक समूह उनके साथ जुड़ गया और खुदाई में उनकी मदद की.

दंपति ने कहा कि ऊंट के आगे के दो पैर आपस में बंधे हुए थे, जिससे वो हिलडुल नहीं पा रहा था जिससे बचाव का प्रयास और अधिक मुश्किल हो गया था. मर्फी ने कहा, “ये थोड़ा मुश्किल हो गया था क्योंकि ऊंट कोशिश तो कर रहा था, लेकिन अपने सामने के पैरों का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रहा था.” हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि ऊंट को बाहर निकालने में मदद करने के लिए लगभग 15 लोग शामिल थे.

द नेशनल से बात करते हुए, मर्फी ने यह भी बताया कि ऊंट का मालिक भी जानवर को बचाने के लिए उनके साथ शामिल हो गया, जिसके बाद ऊंट बाहर निकल आया. उन्होंने कहा, “उसने कुछ मिनटों के लिए खड़े होने के लिए काफी कोशिश की.” मर्फी ने कहा कि ऊंट के मालिक बहुत आभारी हैं और उन्होंने दंपति को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया.

समुद्र में तैरता दिखा सोने का रथ, चक्रवाती तूफान असानी के बीच अनोखी घटना

More from Zara HatkeMore posts in Zara Hatke »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.