Press "Enter" to skip to content

घर खरीदने का सपना हो रहा और महंगा, अब LIC Housing Finance ने भी होम लोन पर बढ़ा दी ब्याज दर

घर खरीदने का सपना हो रहा और महंगा, अब LIC Housing Finance ने भी होम लोन पर बढ़ा दी ब्याज दर

रेपो रेट हाइक के बाद से होम लोन के ब्याज दर उछले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

केंद्रीय रिजर्व बैंक की ओर से पॉलिसी रेट में अचानक से बढ़ोतरी किए जाने के बाद से बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर के ग्राहकों पर महंगाई को दोहरी मार पड़ रही है. कई बैंकों ने लोन पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. अभी पिछले हफ्ते एचडीएफसी हाउसिंग ने होम लोन पर ब्याज दरों में वृद्धि की थी अब एलआईसी हाउसिंग की ओर से भी घोषणा आ गई है. हालांकि, यह बढ़ोतरी एक चुनिंदा वर्ग के ग्राहकों के लिए लागू होगी.

यह भी पढ़ें

LIC Housing Finance (LIC HFL) ने चुनिंदा कर्जदारों के लिए आवास ऋण पर ब्याज दरें 20 आधार अंक बढ़ाकर 6.7 फीसदी से 6.9 फीसदी कर दीं हैं. एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने एक बयान में कहा कि संशोधित दरें शुक्रवार से प्रभावी होंगी. उसने बताया कि जिन कर्जदारों का CIBIL स्कोर 700 या इससे अधिक है उनके लिए दरों में वृद्धि केवल 20 आधार अंकों तक सीमित है.

उसने बताया कि जिन ग्राहकों का सिबिल अंक 700 से कम है उनके लिए अधिकतम वृद्धि 25 आधार अंक, नए ग्राहकों के लिए यह 40 आधार अंक है.

एलआईसी एचएफएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी वाई विश्वनाथ गौड़ा ने कहा, ‘आरबीआई ने लंबे समय बाद नीतिगत दरें बढ़ाई हैं और इसका असर सभी कर्जदाताओं पर नजर आ रहा है. घर खरीदारों की आकांक्षाओं का खयाल रखते हुए फंड की लागत बढ़ने के बावजूद हमने आवास ऋण दरों को प्रतिस्पर्धी बना रखा है.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

More from Utility NewsMore posts in Utility News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.