Press "Enter" to skip to content

‘रेप का इरादा नहीं था…’- गैंगरेप घटना पर आंध्र प्रदेश की नई गृहमंत्री के बयान ने किया हैरान

'रेप का इरादा नहीं था...'- गैंगरेप घटना पर आंध्र प्रदेश की नई गृहमंत्री के बयान ने किया हैरान

आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री के इस बयान पर  विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी ने आपत्ति जताई है.

अमरावती:

आंध्र प्रदेश की नई गृह मंत्री तनीति वनिता (Taneti Vanitha) ने राज्य में बलात्कार की हालिया घटना पर विवादित बयान दिया है, जिसको लेकर उनकी आलोचना की जा रही है. रेपल्ले रेलवे स्टेशन में एक मई को 25 वर्षीय गर्भवती महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. इस मामले पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि आरोपियों का ऐसा इरादा नहीं था, लेकिन अप्रत्याशित परिस्थितियों में ऐसा हुआ. इससे पहले, उन्होंने विजाग में एक नाबालिग पर यौन हमले के संदर्भ में कहा था कि बच्चे की सुरक्षा की जिम्मदारी  मां की होती है.

यह भी पढ़ें

गृह मंत्री  तनीति वनिता ने बलात्कार की घटनाओं के लिए “मनोवैज्ञानिक स्थिति” और गरीबी को जिम्मेदार ठहराया. वहीं रेपल्ले रेलवे स्टेशन की वारदात पर कहा कि आरोपी का बलात्कार करने का इरादा नहीं था. ये एक “अप्रत्याशित तरीके से” हुआ. क्योंकि पुरुष नशे में थे और ये हमला पीड़िता के पति को लूटने के इरादे से हुआ था. लेकिन उसने हस्तक्षेप किया और फिर बलात्कार ‘अप्रत्याशित’ हुआ, ‘ये बातें होती हैं’.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “महिला ने पति पर हमले को रोकने की कोशिश की. फिर कुछ चीजें अप्रत्याशित तरीके से हुईं,”  पर्याप्त रेलवे पुलिस बल उपलब्ध नहीं होने को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. रेलवे स्टेशनों पर और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. वहीं आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री के इस बयान पर  विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी ने आपत्ति जताई है और इस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है.

एक मई को तीनों आरोपी ने रेलवे स्टेशन में एक महिला के साथ बलात्कार किया था. इन्हें रोकने की कोशिश करने पर उसके पति को पीटा भी गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.