Press "Enter" to skip to content

Liechtenstein के बैंक का क्लाइंट्स को क्रिप्टो में डायरेक्ट इनवेस्टमेंट का ऑफर

Liechtenstein के बैंक का क्लाइंट्स को क्रिप्टो में डायरेक्ट इनवेस्टमेंट का ऑफर

इसके लिए स्विट्जरलैंड के SEBA Bank के साथ टाई-अप किया गया है

खास बातें

  • क्रिप्टोकरेंसीज को डॉलर, यूरो और स्विस फ्रैंक के साथ खरीदा जा सकेगा
  • इसके लिए प्रोसेस सामान्य एसेट्स के जैसा होगा
  • क्लाइंट्स को टैक्स से जुड़े दस्तावेज भी उपलब्ध कराए जाएंगे

Liechtenstein के LGT Bank ने स्विट्जरलैंड के SEBA Bank के साथ टाई-अप किया है, जिसके तहत अब बैंक के यूजर्स Bitcoin और अन्य क्रिप्टोकरेंसी में सीधे इनवेस्टमेंट कर सकेंगे. फैमिली के स्वामित्व वाले LGT Bank ने मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से टॉप 5 क्रिप्टोकरेंसीज – बिटकॉइन,  Ether, Ripple, बिटकॉइन कैश और लाइटकॉइन के साथ शुरुआत की है. इन क्रिप्टोकरेंसीज को अमेरिकी डॉलर, यूरो और स्विस फ्रैंक के साथ खरीदा जा सकेगा. 

हालांकि, क्रिप्टोकरेंसीज में ट्रेडिंग दिन में एक बार ही होगी. इसके लिए SEBA Bank ट्रेडिंग और कस्टडी सर्विसेज उपलब्ध कराएगा. LGT Bank के CEO Roland Matt ने कहा, “हम अपने क्लाइंट्स को उच्च सिक्योरिटी स्टैंडर्ड्स के साथ इस मार्केट के एक्सेस की पेशकश करने से खुश हैं.” LGT Bank का दावा है कि इस टाई-अप के साथ उसके क्लाइंट्स के लिए सिक्योरिटी से जुड़े रिस्क कम होंगे. इस बारे में SEBA Bank के CEO Franz Bergmüller ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “हमारे पास एक्सर्टाइज, मजबूत प्रोसेस और एक कस्टडी सॉल्यूशन है. एक लाइसेंस प्राप्त और रेगुलेटेड बैंक होने के तौर पर हमारे पास क्रिप्टोकरेंसीज और डिजिटल एसेट्स में ट्रेडिंग सर्विसेज देने की क्षमता है. हम बैंकों और उनके क्लाइंट्स को सामान्य और डिजिटल एसेट्स में सुरक्षित ट्रेडिंग करने की सुविधा देते हैं.” 

LGT Bank के मौजूदा क्लाइंट्स के लिए क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्टमेंट करने का प्रोसेस सामान्य एसेट्स से जुड़े प्रोसेस के जैसा होगा. इसके अलावा क्लाइंट्स को टैक्स रिटर्न के लिए समान टैक्स दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएंगे. अगर कोई क्लाइंट क्रिप्टोकरेंसीज को बेचना चाहता है तो उसे लिक्विडिटी भी मिलेगी.

Allied Market Research की पिछले वर्ष आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि क्रिप्टो सेगमेंट 2030 तक 12.8 प्रतिशत के CAGR से बढ़ सकता है. मार्च के अंत तक क्रिप्टो इंडस्ट्री का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2 लाख करोड़ डॉलर से अधिक का था. क्रिप्टो मार्केट रिकवरी के दौर से गुजर रहा है. इस इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट्स का मानना है कि वर्चुअल एसेट्स सेगमेंट को कानूनी दायरे के तहत लाने वाले देशों की संख्या बढ़ने के साथ ही इस सेगमेंट में वोलैटिलिटी कम हो सकती है. हालांकि, क्रिप्टो सेगमेंट में इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स की दिलचस्पी बढ़ी है. उदाहरण के लिए, पिछले सप्ताह Dragonfly Capital ने मजबूत संभावना वाली क्रिप्टो फर्मों और प्रोजेक्ट्स में इनवेस्टमेंट के लिए लगभग 65 करोड़ डॉलर जुटाए थे. 

यह भी पढ़ें

More from CryptocurrencyMore posts in Cryptocurrency »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.