Press "Enter" to skip to content

Viral Video: चीनी महिला को घुटने से दबाया, ज़मीन पर गिरा जबरन लिया Covid Test!

Viral Video: चीनी महिला को घुटने से दबाया, ज़मीन पर गिरा जबरन लिया Covid Test!

China Covid19 : चीन में कोरोना की जबरन टेस्टिंग के मामले हो रहे वायरल

चीन (China) में लोग अब कोरोनावायरस (Coronavirus) से ज्यादा लॉकडाउन (Lockdown) से डरे हुए हैं और इसके कई कारण चीन से लीक होकर वायरल (Viral) हो रही वीडियो (Video) में सामने आ रहै हैं. शंघाई (Shanghai) और कई दूसरी जगहों से ऐसी वीडियो सामने आ रही हैं जहां जबरन लोगों का कोविड टेस्टिंग (Forced Covid testing) सैंपल लिया जा रहा है. एक ऐसी ही वीडियो ट्विटर पर वायरल (Twitter Viral) हो रही है, जिसमें दिखता है कि एक महिला के हाथ-पैर कसकर पकड़े जाते हैं, उसे जमीन पर गिराया जाता है और उसके विरोध करने के बावजूद उसका कोविड सैंपल लिया जाता है.  

यह भी पढ़ें

वीडियो के शुरु होने पर महिला जमीन पर है और टेस्टिंग सेंटर के दिख रहे दो आदमी उसके उपर चढ़े हुए हैं. वो चिल्ला रही है और जबरन टेस्ट से बचना चाह रही है. लेकिन आदमी उसका हाथ पकड़ कर अपने घुटने के नीचे दबाता है और उसका सिर पकड़ कर उसकीटेस्ट लिया जाता है.  पीपीई किट पहला एक व्यक्ति महिला का मुंह जबरन खोल कर उसका टेस्ट लेता है.  NDTV इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकता. लेकिन इस वीडियो से इंटरनेट पर लोग शॉक्ड हैं. 

एक और यूजर ने ऐसी ही वीडियो पोस्ट की है जिसमें चीन के हैल्थकेयर वर्कर एक घर में जबरन घुस कर एक बूढ़ी महिला को टेस्ट के लिए ले जाते हैं.

पहले ये वीडियो वीबो पर पोस्ट की गई थी और फिर इसे बाकी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया.  यह वीडियो किस जगह की है, यह भी साफ नहीं है. लेकिन यह उस समय सामने आई जब शंघाई के निवासियों को सख्त लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है. 

बचाव के तौर पर चीन की राजधानी बीजिंग में भी 40 से अधिक सबवे स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. बीजिंग के 16 में से 12 डिस्ट्रिक्ट्स में इस हफ्ते तीन में से दूसरा टेस्ट हो रहा है. पिछले हफ्ते भी तीन बार कोरोना टेस्ट हुआ था.  

इसबीच शंघाई में लॉकडाउन का कोई अंत नहीं दिख रहा है.  एक महीने बाद भी चीन के सबसे बड़े शहर और वित्तीय सेंटर में लोगों को अपने घरों को छोड़ने की अनुमति नहीं मिली है.  
 

More from WorldMore posts in World »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mission News Theme by Compete Themes.